बंगाल पंचायत चुनाव नतीजे: रुझानों में TMC को बंपर बढ़त

बंगाल में 8 जुलाई को 74 हजार पंचायतों के लिए वोटिंग होनी थी. इस दौरान जमकर हिंसा हुई और पोलिंग बूथों पर मारपीट, बूथ लूटने और आगजनी करने की घटनाएं सामने आईं थीं. ऐसे में सुरक्षाबलों ने 10 जुलाई को 19 जिलों में 697 बूथों पर मतदान कराने का फैसला किया था. राज्यभर में 8 जुलाई को हिंसा से जुड़ी घटनाओं में 19 लोगों की मौत हुई थी.

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई. शुरुआती रुझानों में टीएमसी आगे चल रही है. पंचायत चुनाव के लिए बंगाल में 8 जुलाई को मतदान हुआ था.  लेकिन पंचायत चुनाव में हुई हिंसा के चलते चुनाव आयोग ने 10 जुलाई को 697 बूथों पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया था. बंगाल में अब तक हिंसा में 39 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार रात को कूचबिहार के दिनहाटा में वोटिंग सेंटर के बाहर टीएमसी और बीजेपी समर्थकों में भिड़ंत हो गई.  उधर, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. उन्होंने पंचायत चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के बारे में जानकारी दी.

टीएमसी ग्राम पंचायत की 2402 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि बीजेपी को 361 सीटों पर बढ़त है. वहीं, सीपीएम 332, कांग्रेस 76 सीटों पर आगे चल रही है. पंचायत समिति की 261 सीटों पर टीएमसी आगे चल रही है. जबकि बीजेपी, कांग्रेस और सीपीएम का अभी खाता भी नहीं खुला है. यही हाल जिला परिषद की सीटों का है. जिला परिषद की 928 सीटों में 10 पर आए रुझानों में टीएमसी आगे चल रही है. वहीं बीजेपी-कांग्रेस का खाता नहीं खुल पाया है.

Related Articles

Back to top button

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427