Skin Care: सनस्क्रीन लगाने के बाद चेहरा हो जाता है चिपचिपा तो इन बातों का रखें ध्यान

Skin Care: सनस्क्रीन लगाने के बाद चेहरा हो जाता है चिपचिपा तो इन बातों का रखें ध्यान

Skin Care: गर्मियों में टैनिंग से बचने के लिए अधिकतर लोग सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इसकी वजह से उनकी स्किन ऑयली और चिपचिपी नजर आने लगती है. सनस्क्रीन लगाने के बाद अगर आपकी भी स्किन ऑयली हो जाती है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका जिससे आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Skin Care: त्वचा को करें मॉइस्चराइज

सनस्क्रीन को लगाने से पहले त्वचा को अच्छी तरह से तरह से त्वचा को मॉइस्चराइज कर लें. सनस्क्रीन लगाने से पहले अगर आप त्वचा को मॉइस्चराइज़ करती हैं तो ऐसा करने पर सनस्क्रीन के बाद  चेहरे पर चिपचिपापन भी नहीं होगा. वहीं जिन लोगों की त्वचा डार्क हैं उन्हें जरुर सनस्क्रीन लगाने से पहले त्वचा को मॉइस्चराइज़ करना चाहिए.

A happy me is a glowing me

Skin Care: ज्यादा सनस्क्रीन का न करें इस्तेमाल

जहां सनस्क्रीन लगाने से पहले स्किन को मॉइस्चराइज करना जरुरी हैं तो ऐसे में इस बात का ध्यान रखने कि बहुत अधिक मात्रा में सनस्क्रीन स्किन पर न लगाएं. सनस्क्रीन का ज्यादा इस्तेमाल करने से भी चेहरा  चिपचिपा हो जाता है. इसलिए सनस्क्रीन की मात्रा का ध्यान रखें.

Skin Care: 15 मिनट पहले लगाएं सनस्क्रीन

आप सनस्‍क्रीन लगा कर तुरंत बाहर ना जाएं.  क्‍योंकि जब आप बाहर जाते हैं तो धूप की वजह से चेहरे पर पसीना आ जाता है उससे भी चेहरे पर चिपचिपापन आ जाता है. इसलिए बाहर जाने से कम से कम 15 मिनट पहले सनस्क्रीन लगाएं.  दरअसल सनस्क्रीन अप्लाई करने के बाद स्किन को सनस्क्रीन अब्जॉर्ब में कुछ समय लगता है वहीं ऐसे में जरूरी है कि बहार जाने से 15 मिनट पहले ही सनस्क्रीन लगा लें.

milk face pack for Summer: गर्मियों में चेहरे की बेजान त्वचा खिल उठेगी, इन 4 तरीकों से बनाएं दूध का फेस पैक

Skin Care: कुछ जरुरी टिप्‍स

  • सनस्क्रीन लगाने के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि सनस्क्रीन को रगड़े नहीं बल्कि थपथपा कर लगाएं। वहीं सनस्क्रीन अप्लाई करने के दौरान सनस्क्रीन तब तक अच्छी तरह से लगाएं जब तक सनस्क्रीन गायब न हो जाए। तरह वहीं इस तरह से सनस्क्रीन लगाने से चेहरे पर लाइट नहीं होगा।
  • अगर आप किसी भी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं तब भी ये ये समस्या शुरू हो जाती हैं। वहीं ऐसे में जरुरी हैं एक सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। सही प्रोडक्ट का चुनाव करने के लिए किसी स्किन केयर एक्सपर्ट या किसी डर्मेटोलॉजिस्ट की मदद ले सकती हैं।

Related Articles

Back to top button

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427