BJP crossed majority mark: सहयोगियों के साथ BJP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा, इंडी गठबंधन 233, कांग्रेस ने पार किया 100 का आंकड़ा

BJP crossed majority mark: सहयोगियों के साथ BJP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा, इंडी गठबंधन में कांग्रेस ने पार किया 100 का आंकड़ा

BJP crossed majority mark: लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती में अभी तक के रूझान में  NDA ने बहुमत के आकंड़े को पार कर लिया है. अगर उनके सहयोगी उनके साथ बने रहते हैं, जो प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे.

वहीं अगर विपक्षी गठबंधन की बात करें तो इंडिया गठबंधन ने 234 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. जिसमें कांग्रेस ने अपनी सेंचुरी पूरी कर ली है.सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के बाद मंगलवार को हुई मतगणना में, राज्यों ने विपरीत तस्वीरें पेश कीं, जिसमें ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भाजपा ने बढ़त हासिल की, लेकिन महत्वपूर्ण राज्यों उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और महाराष्‍ट्र में उसे नुकसान उठाना पड़ा  है.

BJP crossed majority mark: पीएम मोदी शाम 7 बजे पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे

लोकसभा चुनाव में NDA ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि पिछली बार सीटों की संख्या घटते दिख रही है. NDA अब तक 292 सीटों पर आगे है. इस बीच, दिल्ली में आज शाम पार्टी मुख्यालय में भाजपा जीत का जश्न मनाने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ शाम 7 बजे बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

BJP crossed majority mark: शरद पवार ने किया नायडु से बात को लेकर किया इंकार

चुनावी नतीजों के बीच शरद पवार ने कहा कि मैं महाराष्ट्र की जनता का कृतज्ञ हूं. देश के नजरिए से यह चित्र बहुत ही आशादायक है. विशेष तौर पर उत्तर प्रदेश में जो बीजेपी का विचार था, उससे अलग परिणाम आया है. इस चुनाव में अनेक चीजें बहुत अच्छी घटी हैं. हम सब ने मिलकर जिन जगहों पर लड़े, हम सात जगहों पर आगे हैं. दस में सात का मतलब है कि हमारी स्ट्राइक रेट बहुत अच्छी है. हम तीन पार्टियां एकत्र हैं. हम एकजुट होकर महाराष्ट्र की सेवा के लिए आगे रहेंगे. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि मेरी नीतीश कुमार से कोई बातचीत नहीं हुई है.

BJP crossed majority mark: अमित शाह ने जीतन राम मांझी को फोन पर बधाई दी

लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर नतीजे भी घोषित किए जाने लगे हैं. बिहार में जदयू सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है और 14 सीटों पर बढ़त बनाए है. बीजेपी 12 सीटों पर आगे है. LJP (R) 5, HAM 1 सीट पर आगे है. इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जीतनराम मांझी को फोन किया है और बधाई दी है. शाह ने मांझी को बुधवार को दिल्ली में आयोजित NDA नेताओं की बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है.

BJP crossed majority mark: अनंतनाग-राजौरी सीट पर महबूबा मुफ्ती ने हार स्वीकारी

पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर हार स्वीकार कर ली है. यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मियां अल्ताफ बढ़त बनाए हुए हैं. अल्ताफ एक आध्यात्मिक नेता हैं. पूरे जम्मू-कश्मीर में गुज्जर और बकरवाल समुदाय से जुड़े लोग उनका काफी सम्मान करते हैं.

Modi’s new resolution : “25 साल केवल राष्ट्र के लिए समर्पित करें”, कन्याकुमारी में साधना से मोदी के नये संकल्प

BJP crossed majority mark: अमेठी के रुझान पर बोलीं प्रियंका

अमेठी में कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. बीजेपी की स्मृति ईरानी 95962 वोटों के लंबे अंतर से पिछड़ गई हैं. किशोरी को अब तक 335943 वोट, स्मृति को 239981 वोट मिले हैं. इस बीच, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है और लिखा, किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यकीन था कि आप जीतोगे. आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई.

BJP crossed majority mark: रुझानों में बहुमत से पिछड़ी बीजेपी

लोकसभा चुनाव के नतीजे लगातार दिलचस्प होते जा रहे हैं. रुझानों में NDA-INDIA के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. एनडीए 289 सीटों पर आगे है. INDIA ब्लॉक 236 सीटों पर बढ़त बनाए है. अन्य 18 उम्मीदवार भी आगे चल रहे हैं. हालांकि, बीजेपी की बात करें तो रुझानों में पार्टी बहुमत से पिछड़ गई है. 237 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. बहुमत के आंकड़े से पार्टी 36 सीटें पीछे चल रही है. 10 साल बाद केंद्र में फिर ‘खिचड़ी’ सरकार बनते देखे जा रही है. बीजेपी को अपने सहयोगी दलों की दम पर सरकार बनाने का मौका मिलेगा.

Related Articles

Back to top button

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427