Hathras Stampede: हाथरस हादसे में यूपी पुलिस का बड़ा एक्‍शन, आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार

Hathras Stampede: हाथरस हादसे में यूपी पुलिस का बड़ा एक्‍शन, आयोजक समिति के 6 सदस्य गिरफ्तार

Hathras Stampede: हाथरस हादसे में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आयाेजक समिति के 6 सदस्‍य को गिरफ्तार कर लिया है. आईजी शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस एक्शन की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर 1 लाख का इनाम रखा गया है. पुलिस जल्द ही कोर्ट से उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करवाएगी. आईजी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो भोले बाबा से पूछताछ की जाएगी.

एफआईआर में नारायण साकार उर्फ भोले बाबा का नाम नहीं है. उनके नाम पर कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी. गिरफ्तार किए गए 6 लोगों में चार पुरुष और दो महिलाएं हैं. ये सभी आयोजन समिति के सदस्य हैं और सेवादार के रूप में काम करते थे. आरोपी खुद ही क्राउड मैनेजमेंट का काम करते थे. इस काम के लिए प्रशासन का हस्तक्षेप इन्हें स्वीकार नहीं था.

Hathras Stampede: 80 हजार की परमिशन, 2.5 लाख कैसे पहुंचे

पुलिस ने हाथरस के फुलहारी गांव के पास ‘सत्संग’ के आयोजकों के खिलाफ FIR दर्ज की है, जिसमें उन पर 2.5 लाख लोगों को कार्यक्रम स्थल पर ठूंसने का आरोप लगाया है, जबकि उन्‍हें केवल 80,000 लोगों की अनुमति मिली थी. उधर उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को हाथरस त्रासदी की जांच के लिए हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया, जो इस बात की भी जांच करेंगे कि कही इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं थी.

Hathras Stampede: बाबा का खंगाल रहे आपराधिक इतिहास

आईजी शलभ माथुर का कहना है, “हम ‘भोले बाबा’ के आपराधिक इतिहास की जानकारी ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि, अब तक यही पता चला है कि, साल 2000 में इन्होंने हेड कॉन्स्टेबल के पद से वीआरएस ले लिया था. तत्कालीन समय में शाहगंज पुलिस थाने में बाबा के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था। देश भर में बाबा के अनुयाई है। हम यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि, क्या कहीं और भी बाबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है ?

CM Yogi in Hathras Stampede: CM योगी ने किया हाथरस हादसे की न्यायिक जांच का ऐलान, किसी भी दोषी को बख्‍शा नहीं जाएगा..

हाथरस सत्संग में बाबा के खिलाफ एफआईआर नहीं किए जाने पर जब आईजी से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि, “उनके नाम पर कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी”

 

Related Articles

Back to top button

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427