Man lost one eye: चेहरे पर छोटी सी मक्खी मारने के कारण व्यक्ति ने खो दी अपनी एक आंख

Man lost one eye: चेहरे पर छोटी सी मक्खी मारने के कारण व्यक्ति ने खो दी अपनी एक आंख

Man lost one eye: अगर आपके चेहरे के पास कोई मक्‍खी या मच्‍छर भनभना रहें हों, तो चेहरे पर मारने से पहले सौ बार सोचिएगा. क्‍योंकि ऐसा करना आपके चेहरे या आंखों के लिए खतरनाक हो सकता है.

एक चीनी व्यक्ति को अपने चेहरे पर नाली की मक्खी मारने के बाद मस्तिष्क तक जीवाणु संक्रमण पहुंचने से बचाने के लिए अपनी बाईं आंख की पुतली को सर्जरी द्वारा निकालना पड़ा.

 

Man lost one eye: चेहरे पर मक्‍खी मारने के कारण निकालनी पड़ी आंख

चीन के शेनज़ेन ने अपने चेहरे पर एक छोटी मक्खी को मारने के बाद अपनी बाईं आँख खो दी. वो एक ऐसे जीवाणु संक्रमण से पीड़ित हो गया, जिसका डॉक्टर इलाज नहीं कर सके.

गर्मी के दिनों में मक्खियों और मच्‍छरों का आतंक ज्‍यादा होता है. ऐसे में जब वो हमारे शरीर के इर्द-गिर्द मंडराती है तो पहली प्रवृत्ति मारने की आती है. मक्खियां खतरनाक बैक्टीरिया ले जाती हैं और उन्हें हमारी त्वचा पर मारने से हमें कुछ बहुत गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ता है.

Man lost one eye: मक्‍खी मारने से हो गया जीवाणु संक्रमण

यांगचेंग इवनिंग न्यूज़ के अनुसार , वू नाम के इस व्यक्ति ने अपने सिर के चारों ओर भिनभिना रही मक्खी को अपने चेहरे पर मारकर मार डाला. उसने इसके बारे में कुछ और नहीं सोचा, लेकिन एक घंटे बाद ही उसकी बाईं आँख लाल, सूजी हुई और दर्दनाक हो गई. जैसे-जैसे उसके लक्षण बिगड़ते गए, उस व्यक्ति ने स्थानीय अस्पताल जाने का फैसला किया, जहां उसे आंखों की कंजक्‍टवाइटिस का लक्षण समझकर दवा देकर छोड़ दिया गया.

निर्धारित दवा लेने के बावजूद, वू की हालत अगले कुछ दिनों में तेजी से बिगड़ती गई, और जब वह फिर से अस्पताल गया, तब तक उसकी बाईं आंख की रोशनी लगभग पूरी तरह से चली गई थी, और उसकी बाईं आंख के आस-पास का क्षेत्र गंभीर रूप से अल्सरयुक्त हो गया था. तब जाकर पता लगा कि यह मौसमी कंजक्‍टवाइटिस दिखने वाला रोग वास्तव में स्वैटेड ड्रेन फ्लाई से होने वाला एक जीवाणु संक्रमण था.

Woman Claims Colleague: इस महिला के साथ उसके सहकर्मी ने किया कुछ ऐसा, साल भर नहीं कर सकी काम

Man lost one eye: दवा का नहीं हुआ असर

यह स्थिति इतनी खतरनाक हो गयी कि वू के लिए दवा से संक्रमण को फैलने से रोका नहीं जा सका, और क्योंकि इससे उसके मस्तिष्क पर असर पड़ने का खतरा था, इसलिए डॉक्टरों ने शल्य चिकित्सा द्वारा उसकी बाईं आंख निकालने का निर्णय लिया।

वू की दुखद कहानी को चीन में चेतावनी के रूप में प्रचारित किया गया है, जहाँ डॉक्टरों ने लोगों को अपने चेहरे या किसी भी ऐसे स्थान पर कीड़ों को मारने से मना किया है जहाँ वे जीवाणु संक्रमण का कारण बन सकते हैं. इसके बजाय, विशेषज्ञ शांत रहने और अपने हाथों का उपयोग करके कीड़ों को दूर भगाने की सलाह देते हैं.

 

Related Articles

Back to top button

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427