Woman hasn’t slept for 30 years: 30 सालों से बिना सोये काम कर रही इस महिला को नहीं कोई परेशानी, वजह जान हो जाएंगे हैरान

 30 सालों से बिना सोये काम कर रही इस महिला को नहीं कोई परेशानी, वजह जान हो जाएंगे हैरान

Woman hasn’t slept for 30 years: बिना सोये कोई इंसान 1 या 2 दिन रह सकता है. पर वियतनाम की एक महिला का दावा है कि वह 30 सालों से सोई नहीं है.और बिना किसी परेशानी के वो अपने सिलाई का काम बेहतरीन तरीके से कर रही है.

हाल ही में वियतनामी सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हुई कि सुश्री किम  जो कि 49 साल की हैं वो 30 सालों से सोई नहीं हैं. इस खबर के वायरल होते ही किम के यहां आगंतुकों की लाइन लग गई, जो यह देखने आए थे कि इस बात में कितनी सच्‍चाई है. इससे किम को कोई फर्क नहीं पड़ता और लॉन्ग कैंग में उनके स्टॉल का दरवाज़ा हमेशा खुला रहता है.

Woman hasn’t slept for 30 years: कभी ना सोने वाली सीनेवाली स्‍त्री के नाम से मशहूर

49 वर्षीय गुयेन नोक माई किम को उनके गृह प्रांत लॉन्ग अन में “कभी न सोने वाली सीमस्ट्रेस” के रूप में जाना जाता है, एक ऐसा उपनाम जिसे वह ख़ुशी से स्वीकार करती हैं क्योंकि यह उनके अनुकूल है. हर बार जब मिस किम की इस खबर ने मीडिया का ध्यान आकर्षित किया, तो उन्होंने पुष्टि की कि उन्होंने कई दशकों से नींद नहीं ली है, और कहा कि नींद की पूरी कमी ने उनके स्वास्थ्य को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं किया है.

हालांकि, किम इस बात को स्‍वीकार करती है कि वह बिना नींद के काम करने की क्षमता के साथ पैदा नहीं हुई थीं, उन्होंने छोटी लड़की होने से ही खुद को देर तक जागने के लिए तैयार कर लिया था. पहले तो अपनी पढ़ने की आदत की वजह से वो अपनी नींद खो देती थीं क्योंकि उन्हें देर रात तक पढ़ना पसंद था और बाद में जब उन्होंने सिलाई का काम करना शुरू किया तो अपने ऑर्डर पूरे करने के लिए वह देर तक काम करती रहती थीं.

Woman hasn’t slept for 30 years: काम के तनाव की वजह से नहीं सोती थीं

किम ने मीडिया से बात करते हुए बताया “हर रात ऐसा ही होता था, मैं अपनी सिलाई मशीन के सामने बैठ जाती थी और सोने की हिम्मत नहीं करती थी क्योंकि मुझे डर था कि मैं ऑर्डर पूरा नहीं कर पाऊंगी.” ” पहले कुछ बार जब मैंने रात भर काम किया तो मुझे कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. न केवल मैं लगातार सो जाती थी और सिलाई करते समय कई गलतियाँ करती थी, बल्कि मुझे लगातार थकान और चक्कर आते थे, और मेरे साथ कुछ ट्रैफ़िक दुर्घटनाएँ भी हुईं.”

 

किम ने कहा, “हालांकि, कई महीनों और फिर कई सालों तक जागते रहने के बाद मेरी आंखें और मेरा शरीर नींद की कमी के आदी हो गए. तब से, मैं चाहकर भी सो नहीं पाती थी.”

Man lost one eye: चेहरे पर छोटी सी मक्खी मारने के कारण व्यक्ति ने खो दी अपनी एक आंख

 

Woman hasn’t slept for 30 years: लगातार काम करने से लोगों की नजर में आईं

माई किम ने कहा, “शुरू में, बहुत कम लोगों ने मेरी नींद की कमी पर ध्यान दिया.” “बाद में, उनमें से कई ने यह देखना शुरू कर दिया कि मैं हमेशा अपने स्टॉल पर काम करती थी. यह देखते हुए कि अफ़वाहें सच थीं, उन्होंने इस बात को लोगों के बीच फैला दिया, और जल्द ही, मैं लगातार जागते रहने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध हो गयी.

वैसे भी वियतनाम नींद से वंचित लोगों की भूमि है.

 

 

Related Articles

Back to top button

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427

Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427